रोमांस और चमत्कारी फायदो से भरा रोमांस का रत्न है ब्लू टोपाज Blue Topaz Gemstones

Sep, 19, 2018No Comments »

ब्लू टोपाज को नीला पुखराज भी कहते है। यह एक ऐसा कठोर और खूबसूरत पत्थर है जो कि कई आकर्षक रंगों में उपलब्ध होता है। इसे पॉलिश करने के बाद आभूषण बनाने में इसका इस्तेमाल किया जाता है। वैसे तो पुखराज का रंग हल्का पीला होता है, लेकिन कहीं-कहीं पर ये गाढ़े नीले रंग में भी पाया जाता है। यह रत्न प्रायः पीले, पीला-भूरा, भूरा, हरा, नीला हल्का नीला, लाल, गुलाबी आदि रंग में मिलता है।

ब्लू टोपाज (नीला पुखराज) देता है प्रभावी लाभ :
इसका लाभ यह है कि इससे नींद अच्छी आती है और शरीर की थकावट दूर होती है। इससे लोगों का क्रोध और आक्रोश भी कम होता है, साथ ही इसे धारण करने से लोग दयालु और दिलदार भी बनते हैं। इसे प्यार और स्नेह का चिन्ह माना जाता है इससे अस्थमा, पागलपन, इंसोम्रिया जैसी समस्याओं का समाधान होता है। इससे आर्थिक संपन्नता बढ़ती है।

अध्यात्म विद्या में यह माना जाता है कि नीला पुखराज शांतचित्त, बहते रक्त को रोकने वाला व भूख बढ़ाने वाला रत्न है। इसे धारण करने से दुख, चिंता, तनाव, डर आदि मन से दूर होते हैं। अचानक से होने वाली मृत्यु के लिए ये पहले ही आगाह कर देता है। इससे आदमी हैंडसम हो जाते हैं और बांझ औरतें गर्भवती।

पुखराज, पहले के जमाने में राजा महाराजाओं की शान माना जाता था। लेकिन फिर पीले स्वर्ण पुखराज के महँगे दामों के चलते इसकी जगह स्वर्ण पुखराज ने ले ली इसलिए अब स्वर्ण पुखराज को पुखराज का विकल्प माना जाता है, क्योंकि यह हर जगह उपलब्ध होता है और इसका दाम भी कम होता है। ज्यादातर लोग तो स्वर्ण पुखराज को ही असली पुखराज समझते हैं।

हाल ही में नीला पुखराज बहुत अधिक प्रसिद्ध हुआ है। नीला पुखराज चमकदार, पारदर्शी रत्न होता है। इसका मूल्य कम होने के कारण ये बाकी अन्य रत्न जैसे हीरा और सफेद नीलमणि का विकल्प बन सकता है। नई फैक्ट्री, मकान एवं दुकान बनाते समय, वास्तु को अपनाने से सभी प्रकार के सुख एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।
नोट : ब्लू टोपाज (नीला पुखराज) रत्न नहीं उपरत्न है। इसे खरीदने से पहले प्रभाव को लेकर पुन: विचार कर ले क्योंकि यह नीलम या पुखराज की विकल्प के तौर पर धारण किया जाता है जो कि, उनकी तुलना में प्रभाव देने में असमर्थ होता है।
आप हमसे सम्पर्क कर सकते हैं – +91 9872490530

किसी भी प्रकार का पारद खरीदने हेतु
किसी भी प्रकार की ज्योतिष, वास्तु एवं धार्मिक सामग्री एवं प्रोडक्ट्स खरीदने हेतु
किसी भी प्रकार की शंका के निवारण हेतु
किसी भी प्रकार के प्रोडकट्स, सामान, सामग्री के बारे में अधिक जानकारी हेतु

नोट : कोई समस्या हो तो ज्योतिषीय परामर्श के लिए सम्पर्क करे। यदि आप अपनी राशि या जन्मपत्रिका के अनुसार रत्न या रुद्राक्ष के बारे में अधिक जानना चाहते है तो ज्योतिषीय परामर्श लें। यदि किसी सज्जन को ज्योतिष या वास्तु से सम्बन्धित शंका है तो निःसंकोच प्रश्न पूछ सकते है, यथासंभव शंका निवारण किया जाएगा। हमारी ज्योतिषीय टीम आपको पूर्ण सहयोग देने के लिए प्रयासरत्त रहती है। (हमारी कोई भी सेवा निःशुल्क नहीं है।)

नोट : आप कोई भी रत्न या रुद्राक्ष पहने, उसका पूर्ण रूप से असली, शुद्ध, सिद्ध एवं चैतन्य होना अति आवश्यक है। अत: अनिल गुरूजी का धारण कर्ता को विशेष निर्देश होता है शुद्धि व सिद्धि को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरते, पूर्ण लाभ के लिए अपने नाम, माता-पिता जी का नाम, गोत्र और धारण करने के उद्देश्य के अनुसार सुध व सिद्ध करवा कर ही रत्न, रुद्राक्ष धारण करें – Contact +91 9872490530

Jagdamba Astro Point
Astrologer Swami Aaghori Anil Ji
Shop No: E-77, AC Market, Opp Bhadaur House
Ludhiana – 141008
Tel. : +91-9872490530
www.astrologyswami.com | info@astrologyswami.com

किसी भी प्रकार की ज्योतिष सहायता के लिए कॉल करें 9872490530

Leave a Reply